Bankingकर्नाटक बैंक में खाता आईडी और ग्राहक आईडी प्राप्त करने के 5...

कर्नाटक बैंक में खाता आईडी और ग्राहक आईडी प्राप्त करने के 5 तरीके

कर्नाटक बैंक में खाता आईडी और ग्राहक आईडी प्राप्त करने के 5 तरीके

खाता आईडी और ग्राहक आईडी प्रत्येक बैंक खाता धारक को जारी किया जाने वाला एक विशिष्ट नंबर है। यदि आप कर्नाटक बैंक में खाताधारक हैं और आप कर्नाटक बैंक में अपनी ग्राहक आईडी और खाता आईडी देखना चाहते हैं तो यहां हम इस पर चर्चा करने जा रहे हैं।

कर्नाटक बैंक खाता आईडी और ग्राहक आईडी जांचने के तरीके

1. पासबुक के माध्यम से

खाताधारकों को जारी पासबुक में खाता आईडी और ग्राहक आईडी दोनों का उल्लेख होता है। कोई भी आसानी से समझ सकता है कि खाता आईडी खाता संख्या है और खाता संख्या के नीचे कहीं एक ही पृष्ठ पर ग्राहक आईडी लिखा होता है। उपयोगकर्ता को इसकी जांच करने की आवश्यकता है।

2. खाता विवरण के माध्यम से

अगर आपने अभी-अभी अकाउंट स्टेटमेंट जनरेट किया है, तो उसी पर कस्टमर आईडी और अकाउंट आईडी लिखा होता है। आपको उल्लिखित खाता संख्या की जांच करने की आवश्यकता है। यह आपका खाता आईडी है। वहीं दूसरी तरफ कस्टमर आईडी का जिक्र होता है।

3. स्वागत पत्र या चेकबुक में:

बैंक खाता खोलने के बाद, जब आपको बैंक से स्वागत पत्र या चेकबुक प्राप्त होगी, उसमें खाता आईडी और ग्राहक आईडी का भी उल्लेख होगा। बड़े अक्षरों में बैंक खाता संख्या और ग्राहक आईडी का उल्लेख होता है। आपको इसे जांचना होगा और जहां कहीं भी इसकी आवश्यकता हो, उसे लिखना होगा।

कर्नाटक बैंक में ग्राहक आईडी खोजें

4. कस्टमर केयर पर कॉल करके

जब आप कर्नाटक बैंक कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर पर कॉल करेंगे १८०० ४२५ १४४४, और ग्राहक आईडी और खाता आईडी मांगें, तो आपको मूल विवरण जमा करना होगा। वे आपका पहचान प्रमाण संख्या, जन्म तिथि, नाम आदि मांग सकते हैं। यदि आपके पास पासबुक उपलब्ध है, तो आप उन्हें अपने खाता संख्या के बारे में बता सकते हैं, और वे आपको ग्राहक आईडी के बारे में बता सकते हैं।

5. शाखा में जाकर

यदि आप किसी परेशानी में नहीं पड़ना चाहते हैं, तो आप नजदीकी कर्नाटक बैंक शाखा में जा सकते हैं। यहां अधिकारी उपलब्ध हैं और उन्हें आपके मूल विवरण प्रदान करते हैं। जन्म तिथि, नाम और वैध आईडी प्रूफ नंबर सहित आपके मूल विवरण उन्हें आपके बैंक खाते के साथ उपलब्ध कराने में मदद करेंगे ताकि वे आपको आसानी से ग्राहक आईडी और खाता आईडी बता सकें।

सेवाएंसंपर्क विवरण
कस्टमर केयर नंबर१८०० ४२५ १४४४
ईमेल[email protected]
मुख्य कार्यालयकर्नाटक बैंक लिमिटेड,
पोस्ट बॉक्स नं. 599.महावीरा सर्कल,
कंकनाडी, मंगलुरु-575 002।
दक्षिण कन्नड़ जिला।
कर्नाटक राज्य।

निष्कर्ष

ग्राहक आईडी और खाता आईडी किसी व्यक्ति के लिए बहुत फायदेमंद है क्योंकि यह उन्हें विभिन्न गतिविधियों में संलग्न होने देगा। जब भी आप लेन-देन के बारे में सोच रहे होते हैं, तो खाता आईडी बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। साथ ही, ग्राहक आईडी व्यक्ति को नेट बैंकिंग सेवाओं तक आसानी से पहुंचने देगा।

कर्नाटक बैंक में खाता आईडी और ग्राहक आईडी प्राप्त करने के 5 तरीके

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exclusive content

Latest article

More article

%d bloggers like this: